फ्लोरेंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग में 17वां लैंप लाइटिंग समारेह संपन्न

फ्लोरेंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग में 17वां लैंप लाइटिंग समारेह संपन्न

रांची/ फ्लोरेंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग में 17वां लैंप लाइटिंग एवं कैपिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में बन्ना गुप्ता हेल्थ मिनिस्टर झारखंड सरकार, विशिष्ट अतिथि रमा खलखो जोनल कोऑर्डिनेटर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं पूर्व मेयर रांची सैयद अहमद अंसारी आदि उपस्थित थे।

इस मौके पर बन्ना गुप्ता एवं विशेष अतिथि द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया गया। छात्र-छात्राओं को नर्सिंग कैप पहनाकर उन्हें नर्स का शपथ दिलाया गया इसके साथ साथ स्टेट टॉपर जीएनएम के तौसीफ इकबाल द्वितीय वर्ष प्रथम रैंक तथा विशाल कुमार द्वितीय रैंक, बीएससी नर्सिंग यूनिवर्सिटी टॉपर लवली कुमारी प्रथम रैंक अकादमिक टोपर नूर मोहम्मद, नेहा कुमारी, वर्षा कुमारी, रेखा कुमारी को सम्मानित किया गया एवं कॉलेज के छात्र छात्राओं के द्वारा रंगारंग प्रोग्राम प्रस्तुत किए गए।

मुख्य अतिथि गुप्ता ने कहा कि द्वीप का अर्थ अँधेरे को उजाला करना है, आशा देना और अपने आप को किसी और के लिए समर्पित करना है! इसी लिए आज का कार्यक्रम लैंप लाइटिंग एवं कैपिंग सेरेमनी आप सभी उभरते नर्सेस की जिंदगी में ये द्वीप का बहुत महत्व है, जिस तरह फ्लोरेंस नाइटिंगेल जिसे हम लेडी विथ लैंप के नाम से जानते हैं! कितने ही लोगों के जिंदगी में उजाला बन के आयी थी उसी नक़्शे कदम पे आप सभी नर्सेस को प्रशिक्षण लेकर हर वो व्यक्ति की जीवन का आशा बनना है, जिन्हें जरुरत है! लैंप लाइटिंग और कैपिंग सेरेमनी ये दर्शाता है की ये बच्चे नर्सिंग के दुनिया में पहला कदम रखने जा रहे।

नर्सिंग प्रोफेशन आज की दुनिया में एक चुनौतीपूर्ण प्रोफेशन है, यहाँ हर मोड़ में कुछ नयी बाधा आती रहती है और उन बाधावों को पार करते हुए आप सभी को आगे बढ़ना है और मैं सभी छात्रों को सम्मान देना चाहता हूँ की वो इस प्रोफेशन को चुने हैं और उन माता-पिता को भी नमन करता हूँ जो अपने बच्चो को इस प्रोफेशन को चुनने के लिए प्रेरित किये !

उन्हेंने कहा की इस मंच के द्वारा मैं सभी नर्सेस को धन्यवाद करना चाहता हूँ जो COVID-19 के समय अपने परिवार को छोड़कर एक दिवार की तरह जनता और कोरोना के बीच खडी रही, इसलिए मैं उन सभी बच्चो को सन्देश देना चाहता हूँ की आप सभी को अपने ऊपर गर्व करे की आप ऐसे प्रोफेशन को चुने हैं जहाँ आपको लोगों के आंसू पोछने का मौका मिला हैं और आज आप सभी लोग सिर्फ द्वीप नहीं जला रहे हैं बल्कि लोगों के लिए एक आशा की किरण जला रहे हैं साथ ही साथ आप सभी छात्रों से अनुरोध है कि आप मेहनत कर अपने ज्ञान को बढ़ाये और देश का कॉलेज का तथा अपने माता पिता का नाम ऊँचा करे और एक अच्छे नर्स बनकर इस कॉलेज से निकले

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »