मौसम ने बदला मिजाज, झारखंड में कई स्थानों पर बुंदाबुदी, वज्रपात की भी संभावना

मौसम ने बदला मिजाज, झारखंड में कई स्थानों पर बुंदाबुदी, वज्रपात की भी संभावना

रांची/ झारखंड के कई हिस्सों में 12 और 13 मार्च को बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि 14 मार्च से आकाश अमूमन साफ रहेगा। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बताया गया है कि बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका है।

राज्य के अन्य इलाकों में बादल छाये रहने की संभावना व्यक्त की गयी है। 12 और 13 मार्च को कुछ इलाकों में बादल छाये रहने की संभावना है और कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश होगी। इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया कि 12 मार्च को उत्तर पश्चिमी, दक्षिण पश्चिम और मध्य भाग में बारिश होगी। रांची में 11 मार्च को तेज हवा के साथ हल्की बुंदाबुदी भी हुई। आकाश में बादल छा गए और बारिश की संभावना बनने लगी लेकिन हवा के झोंकों ने बादल को तितर-बितर कर दिया। हवा में गति और शीतलता के कारण शहर की शांम खुश्क और सुहाना हो गया।

रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा 12 मार्च यानी आज बारिश का योग है। ं 13 मार्च को दक्षिणी और मध्य भाग में बारिश की संभावना है।

पलामू, रांची, गढ़वा समेत अन्य जिलों में बारिश और बादल छाये रहने की संभावना है। इन जिलों में इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है। वहीं 14 मार्च से मौसम साफ रहेगा।

9 मार्च को राज्य का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहा। 10 मार्च को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा।

11 मार्च को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। 12 मार्च को तापमान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सें. की गिरावट का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »