झारखंड में ऐसा कानून बने कि घुसपैठिए आदिवासी बेटियों से शादी नहीं कर सकें : हिमंत विस्व सरमा

झारखंड में ऐसा कानून बने कि घुसपैठिए आदिवासी बेटियों से शादी नहीं कर सकें : हिमंत विस्व सरमा

रांची/ असम के मुख्यमंत्री और भाजपा झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी हिमंत विस्वा सरमा आज दो दिवसीय सांगठनिक दौरे पर झारखंड पहुंचे। अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विस्व सरमा ने तोरपा और खूंटी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता अभिनंदन एवम विजय संकल्प सभा को संबोधित किया।

इस मौके पर सरमा ने झारखंड के कार्यकर्ताओं ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में बड़ा योगदान दिया है। 14में 9लोकसभा सीट पर एनडीए की जीत हुई है। इसलिए कार्यकर्ता सम्मान का हकदार है।

अपने संबोधन में सरमा ने कहा कि राहुल बाबा की गणित कमजोर है। 99 सीट को ऐसा बता रहे जैसे 100 में मिला हो। ये तो 543 में 99 पाकर खुश हो रहे और 240 जीतने वाले भाजपा को उपदेश दे रहे। सरमा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका ज्ञान हमेशा कम ही रहेगा।

उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद और कार्यकर्ताओं के परिश्रम से तीसरी बार मोदी सरकार बनी है। पंडित नेहरू के बाद भारत में कोई भी प्रधानमंत्री लगातार तीसरी बार नही बना। उन्होंने कहा कि तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में पूर्वाेत्तर भारत जिसमे असम,झारखंड, बिहार,उड़ीसा जैसे राज्य शामिल हैं ने बड़ा योगदान दिया है। सूरज पूरब से उगता है।इसलिए विधानसभा चुनाव के बाद झारखंड में भी नया सवेरा होगा।

उन्होंने हेमंत सरकार पर बड़ा निशाना साधते हुए राज्य सरकार की नाकामियों ,गठबंधन की जनविरोधी नीति नियत को उजागर किया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन कोई स्वतंत्रता आंदोलन में जेल नही गए थे बल्कि भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप में गए थे और आज बेल पर बाहर आए हैं।

असम के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के नेता ने कहा कि ये दलाल ,बिचौलियों से घिरी सरकार है ।जेल से आते ही इनके ही दबाव में चंपई सोरेन को हटा दिया। जबकि वे अच्छा करने की कोशिश कर रहे थे। सरमा ने कहा कि हेमंत सोरेन आदिवासी का ढोंग करते हैं लेकिन वे आदिवासी ने नेता नही बल्कि खुद के नेता हैं।उन्हें और किसी दूसरे आदिवासी की भलाई की चिंता नही ।

सरमा ने कहा कि हेमंत जी जनता से किए सारे वादे भूल गए। प्रतिवर्ष 5 लाख नौकरी की जगह एक लाख भी नहीं दे सके। न बेरोजगारी भत्ता दिया। उन्होंने कहा कि सहायक पुलिस कर्मी धरना पर बैठे हैं, पारा शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं,किसानों का बकाया नही मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »