छत्तीसगढ़ : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर

छत्तीसगढ़ : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया है जिसपर सुरक्षाकर्मियों पर करीब नौ हमलों में शामिल होने का आरोप है।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र में ताड़मेटला गांव के जंगल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन और डीआरजी के दल ने मुठभेड़ में नक्सली कमांडर भीमा को मार गिराया है। उसके सर पर पांच लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र में सुरक्षा बल गश्ती पर था, जब आज शाम यह सुरक्षा दल ताड़मेटला गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव बरामद किया गया। शव की पहचान नक्सली भीमा के रूप में की गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कमांडर भीमा के खिलाफ क्षेत्र में पुलिस दल पर कई नक्सली हमलों में शामिल होने का आरोप है। वह मार्च वर्ष 2020 में मिनपा गांव के करीब सुरक्षाबलों पर हुए हमले में भी शामिल था।

इस घटना में 17 जवान शहीद हुए थे। पिछले वर्ष नवंबर में चिंतलनार क्षेत्र में बारूदी सुरंग विस्फोट की घटना में भी वह शामिल था। इस घटना में कोबरा बटालियन का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हुआ था तथा नौ अन्य घायल हुए थे।

उन्होंने बताया कि मिनपा गांव में हुए नक्सली हमले के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि इस हमले में नक्सली कमांडर भीमा भी शामिल था। पुलिस को लंबे समय से भीमा की तलाश थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज मुठभेड़ में भीमा को मार गिराने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »