CPI (ML) का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन 20 मई को

CPI (ML) का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन 20 मई को

रांची/ भाकपा-माले की झारखंड इकाई पूरे प्रदेश में 20 मई को धरना एवं प्रदर्शन करेगी। माले के राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी है।

इस संदर्भ में प्रसाद ने बताया कि पूरा देश और झारखंड कोरोना की मार एवं मोदी सरकार की विनाशकारी नीतियों की वजह से कराह रहा है। आंकड़े छिपाए जाने की रिपोर्ट के बावजूद हर दिन 4000 से अधिक लोगों को मौत हो रही है, जो दिल दहलाने वाली है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण गांवों की ओर भी फैल चुका है। उचित इलाज के अभाव में आमजन की भारी क्षति हो रही है। भारी संख्या में लोग रोजगार से वंचित हो गए हैं। रोजगार से वंचित होने की वजह से गरीबों में भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

साम्यवादी ने बताया कि भाकपामाले जनता के सवालों को लेकर हाल के दिनों में जनता की मांगों को देशव्यापी स्तर पर उठाया है। कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। झारखंड में भी यह जरूरी है कि हम इन मांगों को जन स्वर दें। लिहाजा, भाकपा-माले 20 मई को झारखंड व्यापी एक दिवसीय धरना व प्रदर्शन आयोजित करने का निर्णय लिया है।

प्रसाद ने बताया कि भाकपा-माले के लोग कोरोना सावधानियों के साथ, अपनी मांगों का पोस्टर बैनर बनाकर अपने-अपने घरों, कार्यालयों, चट्टी बाजारों, मुहल्लों में अपनी मांगों को प्रदर्शित करेंगे।

उन्होंने बताया कि हमारी मांग है, समय पर सबको मुफ्त राशन मिले, दिहाड़ी एवं बेरोजगार हुए मजदूरों को 10000 रूपये प्रतिमाह भत्ता दी जाए, सरकारी और निजी अस्पतालों में मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था हो, पैक्स से धान-खरीद के बकाए पैसे का जल्द से जल्द भुगतान हो और कोरोनावायरस जनसंहार का जिम्मेवार प्रधानमंत्री मोदी, अपने पद से इस्तीफा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »