इधर सावन की झम-झम बारिश, उधर श्री श्याम भंडारा का आयोजन

इधर सावन की झम-झम बारिश, उधर श्री श्याम भंडारा का आयोजन

रांची/ सावन की झम झम बारिश के बीच श्री श्याम भक्तों ने श्री श्याम भंडारा का आयोजन किया। यह भंडारा श्री श्याम मित्र मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष पर हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में आयोजित हुआ।

ज्ञातव्य है कि प्रत्येक शनिवार को बड़े पैमाने पर श्री श्याम भंडारा का आयोजन पिछले 6 माह से निरंतर हो रहा है। मंडल के अध्यक्ष सुरेश सरावगी की देखरेख में शुक्रवार से ही उमेश कारीगर की बड़ी टीम द्वारा भंडारा का प्रसाद निर्मित किया जा रहा था। भंडारे में गरमा गरम केसरिया इमरती, समोसा, पूड़ी, आलू परवल, की सब्जी तथा शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई थी।

मंडल के महामंत्री विश्वनाथ नारसरिया ने बताया की पुष्पा देवी पोद्दार, स्नेह व स्नेहा पोद्दार ने परिवार संग भंडारे की सेवा निवेदित की। पोद्दार परिवार ने सर्वप्रथम मंदिर में विराजमान सभी देवी देवताओं को भंडारे का प्रसाद अर्पित किया उसके बाद मंदिर के आचार्य गुणों को प्रसाद खिलाया गया।

इसके बाद मंडल के अध्यक्ष सुरेश सरावगी के नेतृत्व में लगभग 3000 भक्तों को भंडारे का महा प्रसाद वितरित किया गया। प्रसाद प्राप्त करने के लिए हरमू रोड में भक्तों की लंबी कतार लगी थी। भक्तजन जय जय कार कर खाटू नरेश की वंदना कर रहे थे। मंदिर परिसर भक्त जनों से खचाखच भरा हुआ था। हरमू रोड, किशोरगंज, गाड़ी खाना, का इलाका भक्तिमय में डूबा रहा। भक्तों को भंडारे खिलाने के लिए मंदिर के बेसमेंट में बड़ा ही उत्तम प्रबंध है। कतार बद्ध भक्त भंडारा लेकर मंदिर के नीचे तल में बड़े ही श्रद्धा पूर्वक रूप से भंडारा प्रसाद ग्रहण करते हैं। आज सावन की छम छम बारिश के बीच भंडारे की शुरुआत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »