काम नहीं करूंगी तो खत्म हो जाऊंगी : श्रद्धा कपूर

काम नहीं करूंगी तो खत्म हो जाऊंगी : श्रद्धा कपूर

सुभाष शिरढोनकर

श्रद्धा कपूर की ’एबीसीडी 2’ (2015) के मुकाबले ’स्ट्रीट डांसर 3 डी’ (2020) ज्यादा नहीं चली। लेकिन इसके बावजूद इस फिल्म में वह एक बेहतर डांसर और परफॉर्मर के रूप में उभर कर आई।

’स्ट्रीट डांसर 3 डी’ (2020) के लिए रेमो डिसूजा की पहली पसंद कैटरीना थी लेकिन उस वक्त वह फिल्म ’भारत’ में बिजी होने के कारण वह इसे नहीं कर सकी। और तब कहीं जाकर श्रद्धा कपूर को यह अवसर मिला। श्रद्धा कपूर आखिरी बार टाइगर श्रॉफ के अपोजिट ’बागी 3’ (2020) में नजर आई थीं। इसके पहले भाग ’बागी’ (2016) में भी वह मौजूद थीं। श्रद्धा कपूर लव रंजन की फिल्म में पहली बार रनबीर कपूर के साथ लीड रोल निभा रही हैं। निखिल द्विवेदी द्वारा निर्देशित ये फिल्म 18 मार्च 2022 को रिलीज होगी।

प्रस्तुत हैं श्रद्धा कपूर के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश : –

आप लॉक डाउन खुलने का इंतजार कर रही थीं, ताकि पहले की तरह सैट पर जाकर शूटिंग शुरू कर सकें। लेकिन आपके डैडी का कहना है कि अभी वह आपको काम पर नहीं जाने देंगे?

यह बिलकुल सच है कि मैं घर बैठे बैठे बोर हो गई थी। और मुझे दोबारा, काम शुरू करने का इंतजार था। मुझे नहीं पता कि डैडी ने इस तरह की बात किस संदर्भ में कही है। बस इतना कह सकती हूं कि हर पिता की ख्वाहिश होती है कि, उसकी औलाद दुनिया की सारी अला बलाओ से सुरक्षित रहे। यह तो वह भी अच्छी तरह जानते हैं कि यदि मैं काम नहीं करूंगी तो वैसे ही खत्म हो जाऊंगी।

क्या यह सच है कि आप जल्दी ही फोटोग्राफर रोहन श्रेष्ठ के साथ शादी करने जा रही हैं?

रोहन मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं। हो सकता है कि अभी कुछ और साल, हमारी यह दोस्ती इसी तरह चलती रहे। और यह भी हो सकता है कि हम शादी कर लें। लेकिन सच कह रही हूं कि, फिलहाल शादी को लेकर मैं ज्यादा सीरियस नहीं हूं।

जब आपका नाम फरहान अख्तर के साथ जुड़ा था, उस वक्त आप दोनों के रिलेशन का जमकर विरोध, आपके डैडी ने किया था लेकिन इस बार रोहन के साथ रिलेशन पर आपके डैडी का कहना है कि वह आपके फैसले के साथ खड़े हैं?

हां वह रोहन को काफी पसंद करते हैं, उन्हें हमारे रिलेशन पर कोई एतराज नहीं है लेकिन मैं ही फिलहाल सीरियस नहीं हूं क्योंकि मुझे लगता है कि अभी मुझे कुछ साल तक और काम करते रहना चाहिए।

आपकी प्राथमिकता, किस तरह की फिल्मों के प्रति, अधिक है?

मैं ऐसी फिल्में करना चाहती हूं, जो समाज में बदलाव ला सकें। यदि किन्हीं कारणों से इस तरह के कंटेंट वाली फिल्मों के ऑफर मुझे नहीं मिलते तो कम से कम वे ऐसे होने चाहिए जिनमें मेरे किरदार चेलैंजिंग हों। राजकुमार राव के अपोजिट ’स्त्राी 2’ में मैं बिलकुल अलग तरह का किरदार निभा रही हूं।

आप निखिल द्विवेदी के निर्देशन में लव रंजन की फिल्म कर रही हैं। अब वे बतौर निर्माता आपको लेकर ’नागिन’ शीर्षक से फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। इसके बारे में कुछ बताइए ?

यह एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है। इसका निर्देशन निखिल के असिस्टेंट रह चुके विशाल फुरिया कर रहे हैं। इसे तीन पार्ट में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में मेरी भूमिका थोड़ी अलग और चेलैंजिंग है।

अमोल गुप्ते की साइना नेहवाल बायोपिक ’साइना’ से आपका बाहर होना, आपके प्रशंसकों के लिए बेहद दुखद था। आखिर क्या वजह रही जिसके चलते फिल्म में आपकी जगह परिणीति चोपड़ा ने ले ली?

मैं तो उसके लिए पूरी तरह तैयार थी। अमोल भी यही चाहते थे कि फिल्म मेरे साथ ही पूरी हो। लेकिन उस वक्त मुझे डेंगू हो गया था जिसकी वजह से मैं काफी अधिक कमजोर हो गई थी। स्पोर्ट बेस्ड उस फिल्म के लिए मुझे 12-12 घंटे तक बैडमिंटन कोर्ट में खड़े रहना था, जो कि तात्कालिक परिस्थितियों में, मेरे लिए मुमकिन नहीं था।

आप पंकज पराशर की श्रीदेवी अभिनीत ’चालबाज’ (1989) का सीक्वल कर रही हैं?

भूषण कुमार निर्मित इस फिल्म का टायटल ’चालबाज इन लंदन’ रखा जा रहा है। इसेे पंकज सर ही निर्देशित कर रहे हैं। इसमें मेरा डबल रोल है लेकिन यह मूल फिल्म से काफी अलग है। इसे ’चालबाज’ (1989) का सीक्वल कहना सही नहीं होगा।

(अदिति)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »