प्रेम सागर फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया भोजन सामग्री का वितरण

प्रेम सागर फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया भोजन सामग्री का वितरण

रांची/ प्रेम साग्रर फाउंडेशन ने आज जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। इस संदर्भ में फाउंडेशन के लोकसंपर्क अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण आए देशव्यापी संकट से निपटने में जरूरतमंदों के लिए भोजन की समुचित व्यवस्था होना बहुत महत्वपूर्ण है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए, प्रेम सागर फाउंडेशन द्वारा (प्रेमसागर फाउंडेशन, ग्राम- बन्टोली, पो. अमलिया, जिला- गुमला, झारखण्ड) में जरूरतमंदों के लिए भोजन सामग्री वितरित की गई।

उन्होंने बताया कि इस मानवीय कार्य में राज विद्या केंद्र की टीम द्वारा सहयोग किया गया। भोजन सामग्री के वितरण में 600 किग्रा चावल, 250 किग्रा आलू, नमक, हल्दी, तेल, बिस्किट इत्यादि खाद्य वस्तुओं के साथ 100 डबल लेयर मास्क भी शामिल हैं।

संजय ने बताया कि प्रेम सागर फाउंडेशन एक अलाभकारी संस्था है, जो द प्रेम रावत फाउंडेशन के सहयोग से रांची के बंटोली गांव में जन भोजन कार्यक्रम का संचालन कर रही है। इस कार्यक्रम के तहत आसपास के गांव के जरूरतमंद लोगों को एक समय का बना बनाया भोजन उपलब्ध कराया जाता है ताकि वे गरिमामय जीवन जी सकें। साथ ही गांव के बच्चों एवं महिलाओं के लिए निःशुल्क सिलाई के साथ निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण कक्षाओं का भी संचालन किया जाता है। यहां प्रेम सागर फाउंडेशन के तत्वावधान में समय-समय पर नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »