आर. माधवन बदलेंगे, FTII की तस्बीर

आर. माधवन बदलेंगे, FTII की तस्बीर

सुभाष शिरढोनकर

साउथ और हिंदी फिल्मों के जाने माने एक्टर आर माधवन भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआइ ) के अध्यक्ष बनने के बाद से ही लगातार सुर्खियों में है। इसके पहले उन्हें फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्टश् के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था, उस वक्त वह चर्चाओं में आ गये थे।

उनकी फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट इंडियन रॉकेट साइंटिस्ट और इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन की बायोपिक है। फिल्म ने 2021 की बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब अपने नाम किया था।

फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे नंबी नारायणन पर देशद्रोह का आरोप लगा और कैसे इससे वह मुक्त होकर पीएसएलवी का इंजन बनाते हैं। इस फिल्म में एक्टिंग से लेकर राइटिंग और डायरेक्शन तक सब कुछ आर. माधवन ने किया था। फिल्म में शाहरुख खान का कैमियो भी था।

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आर माधवन को बधाई देते हुए अपने टिवटर हेंडल पर लिखा- थ्ज्प्प् के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर आर माधवन जी को हार्दिक बधाई. श्मुझे यकीन है कि आपका लंबा एक्सपीरियंस और मजबूत नैतिकता इस संस्थान को और आगे बढ़ाएगी, सकारात्मक बदलाव लाएगी और इसे ऊचाईंयों पर ले जाएगी.

अनुराग ठाकुर के इस टिवट पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए आर माधवन ने रिप्लाई में उनका शुक्रिया अदा करते हुए लिखा श्सम्मान और बधाईयों के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया अनुराग ठाकुर जी. मैं सभी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.श्

आर माधवन ने 2001 में फिल्म श्रहना है तेरे दिल मेंश् से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके अलावा रंग दे बसंती, 3 इडियट्स, तनु वेड्स मनु, और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपने शानदार काम से हर किसी को मंत्रमुग्ध-सा कर दिया था। लगभग हर फिल्म में उनके काम और एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »