अब एक मराठी फिल्‍म ‘पाणी’ लेकर आ रही हैं प्रियंका चोपड़ा

अब एक मराठी फिल्‍म ‘पाणी’ लेकर आ रही हैं प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने साल 2002 में विजय के अपोजिट तमिल फिल्म थमिज़ान से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद 2003 की जासूसी थ्रिलर फिल्म, द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ के लिए उन्हें कास्ट किया गया जो उनकी बॉलीवुड डेब्‍यू फिल्‍म बनी।

फिल्म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई (2003) में सनी देओल एक अंडरकवर रॉ एजेंट, प्रीति जिंटा उनकी लव इंटरेस्‍ट और प्रियंका ने सनी की पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड का रोल निभाया था।

18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में पैदा हुई प्रियंका चोपड़ा का बचपन उत्तर प्रदेश के बरेली में बीता। प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और मधु चोपड़ा इंडियन आर्मी में फिजिशियन थे।

बरेली जैसे छोटे शहर की होने के बावजूद, बेहद तीखे नैन नक्श, सैक्सी, रसीले होंठ वाली प्रियंका अपने परिश्रम और लगन की वजह से वर्ष 2000 में महज 18 साल की उम्र में विश्व सुंदरी बनीं।

प्रियंका की पहली हिंदी फिल्‍म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई (2003) बेशक बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर सकी लेकिन इसकी बदौलत जल्द ही उन्हें अक्षय कुमार के साथ फिल्म अंदाज़ (2003) मिल गई।

अंदाज़ (2003) की सफलता ने प्रियंका के करियर को पूरी तरह से बदल दिया और उनकी बोल्‍डनेस और खूबसूरती को क्रिटिकली काफी तारीफें मिलीं।

सुभाष घई द्वारा निर्मित और अब्‍बास मस्‍तान व्‍दारा निर्देशित फिल्‍म एतराज (2004) में प्रियंका ने अपनी खूबसूरती, ग्लैमर और बोल्डनेस से कुछ ऐसा कमाल किया कि उन्हें बैस्ट नैगेटिव रोल के फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया। इसके बाद उन्हें फिर कभी पलट कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी।

एतराज (2004) के बाद ’मुझसे शादी करोगी’ (2004) ’डॉनः द चौस बिगिन्स अगेन’ (2006) ’क्रिश’ (2006) ’फैशन’ (2008) ’दोस्ताना’ (2008) ’बर्फी’ (2012) ’मेरीकॉम’ (2014) ’बाजीराव मस्तानी’ (2015) ’जय गंगाजल’ (2016) और श्स्‍काई इज पिंक’ (2019) सहित 50 से अधिक फिल्मों में काम करते हुए प्रियंका अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं।

’फैशन’ (2008) के लिए प्रियंका को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिला। संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ’बाजीराव मस्तानी’ (2015) में एक कैमियो करने के बाद प्रियंका ने हॉलीवुड का रूख करते हुए अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको (2015) से वहां शुरुआत की।

हॉलीवुड की फिल्म श्बेवॉचश् (2017) में प्रियंका ने एक्टर ड्वेन जॉनसन के अपोजिट निगेटिव रोल किया। इसके बाद से वह लगातार हॉलीवुड में बड़ी-बड़ी फिल्म और सीरीज में काम करते हुए तहलका मचा रही हैं।

जिस वक्त प्रियंका ने हॉलीवुड का रूख किया, उनके लिए वहां ज्यादा अवसर नहीं थे लेकिन अपनी काबिलियत से, वो वहां की जरूरत बन गईं। उन्होंने खुद को एक जगह सीमित न रखकर हॉलीवुड सीरीज और फिल्में करते हुए वह हिंदुस्तान से निकलकर सारी दुनिया में मशहूर हो गईं।

अब तक प्रियंका हॉलीवुड में, ए किड लाइक जेक, इज़ंट इट रोमांटिक, वी कैन बी हीरोज़ और द मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स, सिटाडेलश् और लव अगेन जैसे शो और वेब सीरीज कर चुकी हैं।

हाल ही में प्रियंका ने फ्रैंक ई. फ्लावर्स व्‍दारा डायरेक्‍ट की जा रही हॉलीवुड फिल्‍म द ब्लफ़ की शूटिंग पूरी की है। इसमें प्रियंका कार्ल अर्बन के अपोजिट एक समुद्री डाकू की भूमिका निभा रही हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

इसके अलावा प्रियंका एक और फिल्‍म हेड्स ऑफ स्टेटश् की शूटिंग भी खत्‍म कर चुकी हैं। इसके बाद प्रियंका ने अपने अगले इंटरनेशनल प्रोजेक्ट, सिटाडेल 2 के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

स्‍काई इज पिंक (2019) प्रियंका चौपड़ा की आखिरी बॉलीवुड रिलीज थी। उसके बाद से अब तक वह, यहां की किसी फिल्‍म में नजर नहीं आई हैं। पिछले 5 बरस से फैंस प्रियंका की बॉलीवुड में वापसी का इंतजार कर रहे है। उनकी वापसी की खबर उनके फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगी।

लेकिन फिलहाल प्रियंका चोपड़ा, बतौर प्रोड्यूसर अपने फैंस के लिए एक मराठी फिल्म पाणी लेकर आ रही हैं। आदिनाथ कोठारे व्‍दारा डायरेक्‍ट की गई उनकी यह मराठी फिल्‍म 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

फिल्म में रजित कपूर, किशोर कदम, रुचा वैद्य और सुबोध भावे जैसे सितारें नजर आएंगे। गौरतलब है कि पाणी प्रियंका के प्रोडक्शन में बनी तीसरी मराठी फिल्म है। प्रियंका इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »