बंगाल में होगा RJD-TMC का गठबंधन? ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव, कांग्रेस बोली- हमें कोई लेना-देना नहीं

बंगाल में होगा RJD-TMC का गठबंधन? ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव, कांग्रेस बोली- हमें कोई लेना-देना नहीं

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। आठ चरणों में चुनाव संपन्न होंगे और दो मई को नतीजे आएंगे। इस बीच बंगाल में गठबंधन की अटकलों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी को पूर्ण समर्थन देने का निर्णय आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का है। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता भाजपा को बंगाल की सत्ता में आने से रोकना है।

राज्य सचिवालय नबन्ना में ममता बनर्जी से मिलने के तुरंत बाद तेजस्वी यादव ने कहा, “बिहार और अन्य राज्यों के कई लोग बंगाल में रहते हैं। मैं बिहार के सभी लोगों से एकजुट होकर ममता बनर्जी का समर्थन करने की अपील करता हूं। मैं उनके समर्थन के लिए अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करूंगा। यह चुनाव बंगाल और उसकी संस्कृति की रक्षा करने वाला है, जो अद्वितीय है। यह बंगाल के मूल्यों को बचाने की लड़ाई है। हमारे नेता लालू प्रसाद ऐसा चाहते हैं।”

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अभी चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। आरजेडी बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सहयोगी के रूप में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तेजस्वी यादव ने अपने बंगाल दौरे के दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की।

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा, “ऐसे समय में जब देश के मंत्रियों को देश को बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए जो वे सभी बंगाल में डेरा डाले हुए हैं। भाजपा झूठ फैला रही है। यह देश की संपत्ति को बेच रहा है, जैसे रेलवे और भारतीय इस्पात प्राधिकरण के साथ किया जा रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »