दीपक प्रकाश बनवाएंगे चित्रांश सिटी, संसद मद से देंगे एक करोड़

दीपक प्रकाश बनवाएंगे चित्रांश सिटी, संसद मद से देंगे एक करोड़

रांची : राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि आपसी एकजुटता में ही कायस्थों के साथ ही देश-समाज का भी हित सुरक्षित एवं संरक्षित है। उन्होंने कहा कि कायस्थों ने हमेशा से न केवल आगे बढ़कर देश को अपना बेशकीमती योगदान दिया है बल्कि अपनी प्रतिभा के बलबूते राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में भी नयी राह दिखायी है।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की झारखण्ड प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में बोलते हुए उन्होंने महासभा को वैसी योजनाओं के निर्माण की सलाह दी जिसमें समाज का हित हो और वे भी अपने स्तर से योगदान दे सकें। प्रकाश ने राजधानी में कायस्थ भवन निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की। महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने राजधानी के चित्रांश सिटी में महासभा को पचास डिसमिल जमीन देने की घोषणा की।

राजधानी के मोरहाबादी स्थित चिल्ड्रन पार्क में बैठक की अध्यक्षता करते हुए नये प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सी. बी. सहाय ने कहा कि कायस्थों को पूरी सक्रियता के साथ एक प्लेटफार्म पर लाना और जरुरतमंदो की अपेक्षित सहायता को अपना प्राथमिक उद्देश्य मानकर उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत की है।

बैठक का संचालन नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री निकेश कुमार लाल ने किया। सोमवार की बैठक में सर्वसम्मति से अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये जिसमें सम्पूर्ण प्रदेश में व्यापक पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाना प्रमुख है। बैठक में मुकेश कुमार, विवेक किशोर अखौरी, डॉ. अनल सिन्हा, संजय अखौरी, प्रदेश सुशील कुमार लाल सहित विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »