चंडीगढ़ के पूर्व सांसद ने अमित शाह के सामने रखी दो मांगें

चंडीगढ़ के पूर्व सांसद ने अमित शाह के सामने रखी दो मांगें

चंडीगढ़/ मकान बचाओ समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज इसके अध्यक्ष कमल किशोर शर्मा के नेतृत्व में चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सत्य पाल जैन से भेंट की तथा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और चंडीगढ़ के प्रशासक वी पी सिंह बदनौर के नाम दो मांग पत्र सौंपे, जिसमें कहा गया है कि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में किये गये आंतरिक बदलावों को दिल्ली पैटर्न पर नियमित किया जाये।

जैन ने रविवार को ही यह दोनों ज्ञापन अमित शाह एवं वी पी सिंह बदनौर को भेज दिये। प्रतिनिधिमंडल में सर्वश्री अविनाष धवन, श्री रमन शर्मा और श्री होषियार सिंह भी शामिल थे।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह और बदनौर को आज लिखे पत्रों में जैन ने कहा कि मकान बचाओं समिति ने इससे पहले भी केन्द्रीय गृह मंत्री शाह को एक ज्ञापन भेजा था जिसमें यहीं मांग की गई थी कि चंडीगढ़ के मकानों में आंतरिक परिवर्तनों को दिल्ली पैटर्न पर नियमित किया जाये।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह के आदेष पर गृह मंत्रालय ने इस मांग पत्र को 24 दिसम्बर, 2020 को चंडीगढ़ प्रशासन को उचित कार्रवाई के लिये प्रेशित किया। उन्होंने कहा कि कई महीने बीत जाने के बावजूद भी इस सम्बंध में कोई ठोस निर्णय नहीं लिये गये।

जैन ने शाह और बदनौर से निवेदन किया है कि वह तुरंत मामले में हस्तक्षेप करें तथा चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में किये गये आंतरिक परिवर्तनों को तुंरत दिल्ली पैटर्न पर नियमित करने का आदेश दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »