झारखंड : मारवाड़ी स्कूल के तीन बच्चे कोरोना संक्रमित, परेशानी में सरकार

झारखंड : मारवाड़ी स्कूल के तीन बच्चे कोरोना संक्रमित, परेशानी में सरकार

रांची/ झारखंड सरकार ने 6 अगस्त से राज्य में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की मंजूरी दी थी लेकिन स्कूल खुलने के बाद बच्चों में संक्रमण से सरकार की परेशानी बढ़ गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार, रांची के मारवाड़ी स्कूल के 3 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी मिलते ही स्कूल के सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया गया है। तमाम बच्चों और शैक्षणिक स्टाफ की कोरोना जांच की जा रही है।

बताया गया है कि शुक्रवार को स्कूल में इन बच्चों का एंटीजन जांच कराया गया था, जांच रिपोर्ट आने पर 100 बच्चों में से तीन बच्चे संक्रमित पाये गये। इसके बाद स्कूल के अन्य बच्चों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। फिलहाल सभी बच्चों को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने पर राज्य सरकार ने ऑनलॉक के तहत कई क्षेत्रों में छूट दी गयी है। इसी कड़ी में 6 अगस्त से राज्य में 9वीं और 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन क्लास का निर्णय लिया गया है।

वहीं विभिन्न कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन परीक्षाएं भी शुरू हो गयी है। लेकिन स्कूल खोलने के एक हफ्ते बाद ही बच्चे कोरोना संक्रमित मिलने लगे है, जिससे अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन की चिंता बढ़ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »