पैगंबर मुहम्मद पर नकारात्मक टिप्पणी के खिलाफ नूपुर शर्मा पर मामला दर्ज

पैगंबर मुहम्मद पर नकारात्मक टिप्पणी के खिलाफ नूपुर शर्मा पर मामला दर्ज

मुंबई/ मुंबई पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया। दरअसल, नूपुर एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर कथित टिप्पणी की थी। यह मामला उसी के खिलाफ दर्ज किया गया है।

रजा अकादमी द्वारा शिकायत दर्ज किए जाने के बाद मुंबई के पायधोनी पुलिस स्टेशन ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से किए गए कृत्य), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 बी (राज्य के खिलाफ या सार्वजनिक शांति के खिलाफ अपराध करने के लिए प्रेरित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि भारतीय सुन्नी मुसलमानों के एक सुन्नी बरेलवी संगठन ने कथित रूप से भाजपा नेता पर पवित्र पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी की शिकायत की थी। शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने नूपुर पर मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल, शर्मा ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर बोल रही थीं, उसी बहस के दौरान उन्होंने कथित तौर पर यह टिप्पणी की। चैनल ने उनकी टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है। इधर नेशनल कॉन्फ्रेंस सहित कई पार्टी के नेताओं ने नूपुर के खिलाफ एफआईआर की मांग की थी।

जिस चैनल पर बहस के दौरान नूपुर ने यह टिप्पणी की उसने अपने को इस टिप्पणी से अलग करते हुए एक सोशल मीडिया पर बयान जारी किया है। ‘‘हम अपनी बहस में प्रतिभागियों से संयम बनाए रखने और साथी पैनलिस्टों के खिलाफ असंसदीय भाषा में शामिल नहीं होने का आग्रह करते हैं।’’ ‘समाचार चैनल टाइम्स नाउ ने शुक्रवार को एक ट्वीट में यह लिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »