पाकिस्तान : कराची में ट्रक विस्फोट, 11 लोगों की मौत कई घायल

पाकिस्तान : कराची में ट्रक विस्फोट, 11 लोगों की मौत कई घायल

नई दिल्ली/ पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में शनिवार शाम हमलावरों ने एक ट्रक को निशाना बनाकर हथगोला फेंका, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत गई और कई अन्य घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि ट्रक पर महिलाओं और बच्चे सहित करीब 20 लोग सवार थे और वे शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। हमला कराची के बाल्डिया शहर में हुआ।

इस हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी भी संगठन ने नहीं ली है और विस्फोट कैसे हुआ, इसे लेकर विरोधाभासी रिपोर्ट मिल रही हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रक पर हथगोला फेंका, जबकि कुछ का कहना है कि ट्रक के भीतर विस्फोट हुआ।

कराची पुलिस प्रमुख इमरान याकूब मिन्हास ने हमले की निंदा करते हुए बताया, 11 लोग विस्फोट में मारे जा चुके हैं जो कि हथगोला हमले का परिणाम था।

उन्होंने बताया कि 11 शवों को बरामद कर लिया गया है जिनमें छह महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि विस्फोट के संबंध में जांच जारी है। उन्होंने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार कुछ लोगों ने हथगोले फेंके और भाग गए।

आतंकवाद रोधी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने बताया कि यह आतंकवादी हमला प्रतीत होता है जो शहर में लोगों के बीच भय और आतंक फैलाने के लिए किया गया।

पाकिस्तानी समाचार माध्यम ने बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि उन्हें संदेह है कि विस्फोट, बम विस्फोट के कारण हुआ, क्योंकि उन्हें ट्रक के मलबे में छर्रे, कीलें और बोल्ट मिले हैं जो कि आमतौर पर देसी बम बनाने में इस्तेमाल किए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »