बाढ़गस्त इलाके का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया निरीक्षण

बाढ़गस्त इलाके का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया निरीक्षण

बेगूसराय/ बाढ़ के हालात के मद्देनजर छह दिवसीय बेगूसराय दौड़ा पर आए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री और बेगूसराय के सांसद सोमवार की सुबह से ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने लगे।

बता दें कि गंगा नदी के लगातार बढ़ रहे जलस्तर और बारिश के कारण बिहार के बेगूसराय जिला के आठ प्रखंड एवं नगर निगम क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की हालत दयनीय होती जा रही है। जिले की चार लाख से अधिक की आबादी बाढ़ से प्रभावित हो गई है। लोग घरों से पलायन कर सड़क किनारे रह रहे हैं।

इधर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को सबसे पहले मटिहानी प्रखंड क्षेत्र के खोरमपुर पहुंचे। जहां विधान पार्षद सर्वेश कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष राज किशोर सिंह, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर एवं सदर एसडीओ संजीव कुमार चैधरी के साथ स्थानीय लोगों से मुलाकात किया तथा उनसे हालातों की जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने विस्थापित होकर बांध पर रहे लोगों से भी मुलाकात किया तथा कराए जा रहे राहत एवं बचाव कार्य तथा समस्या की जानकारी लेने के बाद सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया। मौके पर लोगों से चिकित्सा सेवा समेत अन्य सुविधाओं के संबंध में पूछताछ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

केन्द्रीय मंत्री सिंह ने सैकड़ों बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत किया, जिसमें स्थानीय लोगों ने पीने के पानी, अस्थाई शौचालय, पॉलिथीन एवं पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग किया। जिस पर गिरिराज सिंह ने सदर एसडीओ को सभी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया तथा जिला प्रशासन से बात कर लोगों को शीघ्र सभी सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

गिरिराज सिंह ने कहा कि बाढ़ एक प्राकृतिक आपदा है, जिस पर किसी का जोर नहीं चलता है। शासन-प्रशासन पीड़ितों के साथ है तथा उन्हें सभी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सरकार एक्शन मोड में है, लगातार जानकारी ले रही है, कार्यवाही की जा रही है, लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

खोरमपुर में निरीक्षण के बाद गिरिराज सिंह ने पूरी टीम के साथ मटिहानी के विभिन्न क्षेत्र एवं प्रखंड का दौरा कर आम जनों से मुलाकात किया तथा अधिकारियों से बात कर राहत एवं बचाव का तेज करने तथा सभी सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »