सितारों की दुनियां/ क्वांटिटी के बजाय क्वालिटी पर जोर दे रही हैं वाणी कपूर

सितारों की दुनियां/ क्वांटिटी के बजाय क्वालिटी पर जोर दे रही हैं वाणी कपूर

सुभाष शिरढोनकर

23 अगस्त 1988 को दिल्ली में जन्मी वाणी कपूर पहली बार ’राजूबेन’ टीवी शो में नजर आई थीं। वाणी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ वक्त तक होटल की श्रंृृखला ’आई टी सी’ गु्रप में भी काम किया है लेकिन वहां दिल नहीं लगा तो शौकिया तौर पर मॉडलिंग शुरू कर दी।

लंबे समय तक मॉडलिंग में सक्रिय रहने के बाद उन्हें मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित ’शुद्ध देसी रोमांस’ (2013) के एक महत्वहीन किरदार से एक्टिंग कैरियर की शुरूआत करने का अवसर मिला। वाणी कपूर के लिए आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी ’बेफिक्रे’ (2016) एक बहुत बड़ा अवसर था। इसमें वह रणवीर सिंह के अपोजिट थी लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस के लिए बेहद निराशाजनक साबित हुई।

’बेफिक्रे’ (2016) के बाद वाणी कपूर ने अपनी बॉडी पर ध्यान देना बंद कर दिया था लेकिन जब ऋतिक और टाइगर श्रॉफ के अपोजिट उन्हें ’वार’ (2019) का आफर मिला, तब वाणी ने खुद को बेस्ट शेप में लाने के लिए अनहेल्दी फूड से दूरी बना ली। नियमित एक्सरसाइज करते हुए न्यूट्रीशनिस्ट की मदद से सब कुछ ठीक कर लिया।

’बेफिक्रे’ (2016) और ’वार’ (2019) के बीच वाणी कपूर के कैरियर में 3 साल का लंबा गैप रहा। जिस वक्त इस फिल्म का ऑफर वाणी को मिला, वह जान चुकी थी कि इसके लिए उन्हें काफी मेहनत करनी होगी। ऋतिक रोशन के साथ डांस करते वक्त वह थोड़ी नर्वस थी लेकिन खुद पर काबू पाकर वह उनके मुकाबले खड़ी हो सकी।

’वार’ (2019) के रूप में उन्हें इंतजार का फल सिर्फ मीठा नहीं बल्कि बहुत मीठा मिला। ’वॉर’ (2019) उनके लिए जैकपॉट साबित हुई। हाल ही में वाणी अक्षय कुमार के अपोजिट वाली ’बेलबॉटम’ (2021) में नजर आ चुकी हैं।

वाणी कपूर, रनबीर कपूर के अपोजिट ’शमशेरा’ कर रही हैं। आदित्य चोपड़ा द्वारा करण मल्होत्रा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में वाणी कपूर एक ऐसी नर्तकी का रोल निभा रही हैं जो अपने परिवार के साथ गांवों कस्बों में घूम घूमकर अपनी रोजी रोटी कमाती है। इस फिल्म में उनके हिस्से में काफी स्टंट सीन आये हैं।

अभिषेक कपूर के निर्देशन में वाणी कपूर आयुष्मान खुराना के अपोजिट ’चण्डीगढ़ करे आशिकी’ कर रही हैं। प्रेम कहानी पर बेस्ड उनकी यह फिल्म इसी साल प्रदर्शित होगी।

वाणी कपूर बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत बोल्ड और ग्लैमरस एक्ट्रेस हैं। सोशल मीडिया पर उनके दीवानों की तादाद करोड़ में है। उन्हें वाणी का ग्लैमरस और बोल्ड अंदाज काफी सुहाता है। पिछले दिनों वाणी कपूर एक फैशन मैगजीन के कवर पर काफी बोल्ड अंदाज में नजर आईं।

’बेफिक्रे’ (2016) की नाकामी से मिली निराशा के दौर से वाणी पूरी तरह बाहर आ चुकी हैं। इस इंडस्ट्री में उन्हें 07 साल होने जा रहे हैं और अब वह क्वांटिटी के बजाय क्वालिटी पर खास जोर देने लगी हैं।

(युवराज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »