रश्मिका मंदाना : दक्षिण की चर्चित अदाकारा “मिशन मजनू” के जरिए बॉलीवुड में रखेगी कदम

रश्मिका मंदाना : दक्षिण की चर्चित अदाकारा “मिशन मजनू” के जरिए बॉलीवुड में रखेगी कदम

सुभाष शिरढोनकर

साउथ की फिल्मों में अत्यंत लोकप्रिय, बेहद खूबसूरत और बोलती आंखों वाली एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ’मिशन मजनू’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं। फिल्म में वह सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट नजर आएंगी। साउथ में रश्मिका के नाम के साथ ’सरीलेरू नीकेवरू’, ’गीता गोविंदम’ और ’प्रिय कॉमरेड’ जैसी न जाने कितनी ब्लॉक बस्टर फिल्में जुड़ी हुई हैं।

रश्मिका साउथ की तरह बॉलीवुड में भी जबर्दस्त धूम मचाने वाली हैं। इस बात का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी उनकी डेब्यू फिल्म की शूटिंग चल रही है, ऐसे में निर्देशक विकास बहल ने उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ वाली ’डेडली’ के लिए अनुबंधित किया है। प्रस्तुत हैं रश्मिका मंदाना के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

’मिशन मजनू’ में किस तरह का किरदार हैं ?
इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा एक सीक्रेट मिशन पर पाकिस्तान जाने वाले रॉ अधिकारी का किरदार निभा रहे हैं। जबकि मैं उनकी लव इंटरेस्ट बनी हूं। फिल्म 1970 में घटित एक सच्ची घटना से प्रेरित है। उस मिशन को हमारे देश का अब तक का सबसे साहसिक मिशन माना जाता है।

आप अक्सर अपनी शानदार तस्वीरों के जरिए सोशल मीडिया पर छायी रहती हैं ?
इंस्टाग्राम पर मेरे फोलोअर्स की तादाद लाखों में है। यह देखकर दिल को एक अजीब तरह का सुकून मिलता है। मुझे अपनी जो तस्वीर कुछ अच्छी लगती है, उसे मैं सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देती हूं।

रेपर बादशाह के साथ आपका म्यूजिक वीडियो ऑडियंस को काफी अधिक पसंद आया। क्या आगे भी इस तरह के म्यूजिक वीडियो करने का इरादा है ?
’टॉप टकर’ को जिस तरह से ऑडियंस का रिस्पांस मिला, उसे देखकर मैं खुद भी हैरान हूं। यकीन ही नहीं होता कि आपको लोग इस कदर पसंद करते हैं। कुछ ही घंटों में यह टॉप सांग्स में ट्रेंड करने लगा था। मैं चाहती हूं कि इस तरह के म्यूजिक वीडियो और भी करूं। इसके लिए मैं बाकायदा प्लानिंग कर रही हूं।

आपने हैदराबाद की तरह मुंबई में भी अपने लिए स्थाई घर ले लिया है। क्या अब पूरी तरह से यही बसने का इरादा है ?
दरअसल मैं हैदराबाद से मुंबई सफर करते करते काफी थकान महसूस करने लगी थी। होटल में रहना और खाना भी मुझे सूट नहीं कर रहा था। अब चूंकि मुंबई में आगे भी काम तो करते ही रहना है, इसलिए मुझे लगा कि यदि यहां पर भी रहने की स्थाई व्यवस्था हो जाए तो इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन एक बात साफ कर दूं कि मैं पहले की तरह साउथ की फिल्में करती रहूंगी।

अमिताभ बच्चन के साथ वाली आपकी फिल्म ’डेडली’ की क्या प्रोग्रेस है ?
फिल्म के पहले शेडयूल की शूटिंग कंपलीट हो चुकी है। फिल्म का बैक ड्रॉप चंडीगढ़ का है लेकिन मुंबई के चांदीवली स्टूडियो में सैट लगाकर वहां का इफेक्ट क्रिएट करते हुए शूटिंग की गई। एक और बात कि अब फिल्म का नाम ’डेडली’ से बदलकर ’गुडबाय’ कर दिया गया है।

’गुडबाय’ में आप अमिताभ बच्चन के अपोजिट हैं। इसमें आपका किस तरह का किरदार है ?
फिल्म की कहानी मौजूदा दौर की है लेकिन कहानी फ्लैशबेक में, 20 साल पीछे जाती है। वहां से उस पीढ़ी की उम्मीदों, आकांक्षाओं, और दुनिया को देखने के नजरिए को बयान करती है। इसमें बच्चन सर एक रिटायर्ड अधिकारी का किरदार निभा रहे हैं। मैं उनकी बेटी बनी हूं। पूरी फिल्म को पिता-पुत्री के बीच इमोशन पर फोकस किया गया है। मेरी मां और मेरे एंगल वाले किरदारों के लिए, कलाकारों का चयन होना बाकी है।

(अदिति)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »