भाजपा ने शुरू किया ग्रामीण उद्यमी प्रोजेक्ट

भाजपा ने शुरू किया ग्रामीण उद्यमी प्रोजेक्ट

रांची/ आदिवासी समुदायों में उनके समावेशी और सतत विकास के लिए कौशल प्रशिक्षण को बढ़ाने हेतु, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) ने सेवा भारती और युवा विकास सोसाइटी के साथ साझेदारी में शनिवार को ग्रामीण उद्यमी प्रोजेक्ट के दूसरे चरण का शुभारंभ किया। इस पहल के तहत, भारत के युवाओं को मल्टी-स्किल बनाना और उन्हें आजीविका के लिए सक्षम बनाने हेतु फंक्शनल स्किल्स प्रदान करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनजातीय समुदायों को वर्कफोर्स में शामिल करने, उनके समग्र विकास को सुनिश्चित करने और उन्हें अपने संबंधित भौगोलिक क्षेत्रों में शामिल करने पर जोर दिया है।

केन्द्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुण्डा ने कार्यक्रम का शुभांरभ किया और कौशल विकास और उद्यमशीलता और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने समस्त महानुभावों को वर्चुअली सम्बोधित किया। केन्द्रीय जल शक्ति एवं जनजातीय कल्याण राज्य मंत्री बिश्वेश्वर टुडु ने अपने उत्साहजनक शब्दों से श्रोतागणों (ऑडियंस) को प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों में, राष्ट्रीय संगठक वी. सतीश और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद समीर उरांव,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश, संयोजक राष्ट्रीय सेवा भारती गुरुशरणप्रसाद, युवा विकास सोसायटी के सचिव डॅाक्टर आशिष भावे, मेयर आशा लकड़ा, एसटी मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री कालिराम मांझी,एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरॅांव उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »