UK : अंधाधुंध फायरिंग में 6 लोगों की मौत, आतंकी के मारे जाने की संभावना

UK : अंधाधुंध फायरिंग में 6 लोगों की मौत, आतंकी के मारे जाने की संभावना

नई दिल्ली/ इंग्लैंड के प्लेमेथ शहर में अंधाधुंध गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में 2 महिलाएं, 3 पुरुष और 1 बच्चा शामिल है। माना जा रहा है कि हमलावर भी मारा गया है। पुलिस ने बताया कि गोली लगने से 5 लोगों की मौत मौके पर हो गई थी, जबकि एक महिला ने हॉस्पिटल में दम तोड़।

वैसे पुलिस का दावा है कि यह आतंकी हमला नहीं है लेकिन इस हमले को आतंकवाद से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। पुलिस ने कहा कि ब्रिटेन में गोलीबारी की इस तरह की घटनाएं बहुत कम होती हैं। इस वारदात ने कई लोगों को हैरान किया है और सुरक्षा को लेकर चिंता भी बढ़ा दी है।

घटनास्थल पर मौजूद 57 वर्षीय एक व्यक्ति ने बताया कि हमलावर दरवाजे पर लात मारकर घर के अंदर घुसा। उसने एक महिला और उसकी बेटी पर फायरिंग शुरू कर दी। वह काले और भूरे रंग के कपड़े पहने हुए था। उसके पास सेमी-ऑटोमैटिक हथियार थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, घर में फायरिंग करने के बाद वो पार्क को तरफ भाग गया। उसने वहां पर कुत्ते टहला रहे दो लोगों को गोली मार दी। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस घटना के पीछे का कारण क्या है पर आतंकवादी हमले से इनकार नहीं किया जा सकता है।

गृह सचिव प्रीति पटेल ने ट्विटर पर कहा कि यह घटना चैंकाने वाली है और मेरी संवेदनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने चीफ कांस्टेबल से बात की है और हर संभव मदद देने की पेशकश की है। मैं सभी से शांत रहने, पुलिस की सलाह मानने और हमारी इमरजेंसी सर्विस को अपना काम करने की इजाजत देने की अपील करती हूं।’’

डेवोन और कॉर्नवाल पुलिस ने कहा कि उन्हें गुरुवार शाम 6.10 बजे शहर के कीहम इलाके से कॉल कर फायरिंग के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस ने कहा कि घटना की जांच जारी है। घटनास्थल के आसपास की सड़कों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सड़क नेटवर्क रात तक बाधित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »