शाहरूख की बेटी सुहाना खान के डेब्यू का हर किसी को इंतजार

शाहरूख की बेटी सुहाना खान के डेब्यू का हर किसी को इंतजार

सुभाष शिरढोनकर

वर्ष 2020 में कई सारे स्टार किड्स, फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाले थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण ऐसा नहीं हो सका। आने वाले समय में जो कलाकार डेब्यू कर दर्शकों को सरप्राइज कर सकते हैं उनमें शाहरूख और गौरी खान की बेटी सुहाना खान का नाम सबसे ऊपर आता है।

सुहाना खान ने साल 2020 को लेकर जो सपने अपने मन में संजोए थे, वह पूरे नहीं हो सके, इसलिए सुहाना ने उन्हंे साल 2021 के लिए केरी फॉर्वर्ड कर दिया है। यह तय माना जा रहा था कि इस साल सुहाना का ग्रेंड डेब्यू निश्चित तौर पर होगा लेकिन मार्च से आई कोरोना की दूसरी लहर ने फिर सब कुछ चैपट कर दिया। लगभग आधा साल बीतने को है लेकिन हालात अभी भी काफी डरावने हैं। स्थिति कहीं से भी सुधरती हुई नजर नहीं आ रही है।

22 मई 2000 को मुंबई में पैदा हुई सुहाना खान शाहरूख की सबसे बड़ी संतान है। उनसे छोटे दो भाई आर्यन और अब्राम खान हैं। हाल ही में सुहाना ने अपना 21 वां जन्म दिन मनाया। सुहाना की स्कूलिंग मुुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। उसके बाद उन्होंने लंदन के अर्डिंग्ली कॉलेज से ग्रेजुएशन और न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से एक्टिंग का कोर्स किया है।

इसके अलावा सुहाना ने मुंबई के नामी गिरामी एक्टिंग गुरू की एक्टिंग क्लास भी ज्वाइन की थी। सुहाना पिछले काफी वक्त से थियेटर के साथ जुड़ी हुई हैं। वह डांसिंग में पूरी तरह पारंगत है। सुहाना खान श्यामक डावर के फंक शो में हिस्सा ले चुकी हैं। एक्टिंग के साथ ही साथ सुहाना को स्पोर्टस में बेहद दिलचस्पी है। स्कूल के दिनों में वह अंडर 14 फुटबॉल टीम की कैप्टन रह चुकी हैं। आईपीएल के दौरान अक्सर उन्हें पापा शाहरूख के साथ अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हुए देखा जाता रहा है।

सुहाना ने अब तक भले ही बॉलीवुड में कदम न रखा हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर धूम मचाए हुए हैं। वहां उनका रूतबा किसी फिल्म स्टार से कम नहीं है। वह हमेशा से फैन्स की फैवरेट स्टार किड रही हैं। सुहाना, अनन्या पांडे और संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर की बचपन की दोस्त हैं। इन तीनों की दोस्ती, आज भी बी टाउन से लेकर सोशल मीडिया पर काफी मशहूर है। अनन्या पांडे फिल्मों में आकर एक मुकाम बना चुकी हैं जबकि शनाया करण जौहर की फिल्म से डेब्यू करने जा रही हैं। ऐसे में हर किसी को सुहाना के बॉलीवुड डेब्यू का इंतजार है।

(युवराज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »