सितारों की दुनियां : करण जौहर की फिल्भ्म में नजर आएंगी तृप्ति डिमरी

सितारों की दुनियां : करण जौहर की फिल्भ्म में नजर आएंगी तृप्ति डिमरी

सुभाष शिरढोनकर

23 फरवरी, 1994 को दिल्ली में पैदा हुई तृप्ति डिमरी ने श्रेयस तलपड़े निर्देशित फिल्म ’पोस्टर ब्वॉयज’ (2017) से बॉलीवुड सफर शुरू किया। इसमें उनके अपोजिट सनी देओल, बॉबी देओल और श्रेयस तलपड़े लीड रोल में थे। यह एक हिट मराठी फिल्म का रीमेक थी। इसमें तृप्ति ने श्रेयस की लव इंटरेस्ट रिया का किरदार निभाया था।

उसके बाद वह साजिद अली निर्देशित रोमांटिक फिल्म ’लैला मजनू’ (2018) में नजर आई थी। इसमें उनके अपोजिट अविनाश तिवारी थे। यह फिल्म हिट नहीं हुई लेकिन तृप्ति ने अपने किरदार के लिए दर्शकों की खूब तारीफ बटोरी। अनुष्का शर्मा निर्मित ओ.टी.टी. पर आई, ’बुलबुल’ (2020) में तृप्ति ने बुलबुल के किरदार में अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया। चोटी के क्रिटिक्स ने फिल्म के लिए तृप्ति को ऐसी अभिनेत्राी बताया जो सिर्फ अपनी आंखों से बोलती है।

’बुलबुल’ (2020) के लिए तृप्ति को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर ओ.टी.टी. अवार्ड भी मिला। इसमें उनके अपोजिट राहुल बोस, पाउली दाम, अविनाश तिवारी और परमब्रता चटर्जी जैसे कलाकार थे। लगता है कि ’बुलबुल’ (2020) में तृप्ति के काम से अनुष्का शर्मा अभी तृप्त नहीं हुई हैं। वह भविष्य में उनके साथ और काम करना चाहती हैं। हो सकता है कि अनुष्का के होम प्रोडक्शन की किसी फिल्म या वेब शो में एक बार फिर तृप्ति नजर आएं।

तृप्ति की आने वाली फिल्म ’कला’ की शूटिंग जारी है। उनकी एक और फिल्म ’एनिमल’ का पोस्ट प्रोडक्शन वर्क चल रहा है। इसमें वह रनबीर कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ हैं। इस साल फरवरी में करण जौहर ने अपनी टेलेंट मेनेजमेंट कंपनी ’आधारशिला’ के तहत तृप्ति डिमरी को लांच किया है। धर्मा प्रोडक्शन ने उन्हें अपनी एक फिल्म के लिए अनुबंधित किया है।

धर्मा प्रोडक्शन व्दारा बनाई जाने वाली इस साइक्लोजिकल थ्रिलर में तृप्ति एक बेहद जटिल किरदार में नजर आएंगी। फिल्म में तृप्ति के अपोजिट ईशान खट््टर को मुख्य भूमिका हेतु साइन किया गया है।

(युवराज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »