सनी लियोन : बोल्ड एंड ब्यूटीफुल किरदार की प्रतिमूर्ति

सनी लियोन : बोल्ड एंड ब्यूटीफुल किरदार की प्रतिमूर्ति

सुभाष शिरढोनकर

सनी लियोन का जन्म 13 मई 1981 को सार्निया कनाडा में हुआ था। उसके बाद 1996 में वह अपने परिवार के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया जाकर बस गई। 1999 में ग्रेजुएशन करने के बाद दोस्तों की सलाह पर सनी लियोन ने मॉडलिंग शुरू की। उसके बाद 2005 में उन्होंने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। सनलस्ट पिक्चर्स के अंतर्गत सनी लियोन अब तक 60 से अधिक एडल्ट पिक्चर्स कर चुकी हैं।

2011 में ’बिग बॉस’ के जरिये सनी लियोन ने पहली बार हिंदुस्तान की धरती पर कदम रखा। इसके बाद उन्हें महेश भट््ट की ’जिस्म 2’ (2012) मिली। इसमें रणदीप हुड्डा के अपोजिट, सनी लियोन की बोल्डनेस का जादू कुछ ऐसा था जो हर दर्शक के दिलो दिमाग पर खूब चढ़कर बोला। ’जिस्म 2’ (2012) के बाद सनी लियोन लगभग 12 हिंदी और लगभग इतनी ही रीजनल लेंग्वेज की फिल्में कर चुकी हैं। कुछ फिल्मों में तो वह महज आयटम सांग्स वाले स्पेशल अपीयरेंस में थी लेकिन उन्हें भी दर्शकों ने खूब पसंद किया।

सनी लियोन के नाम से अब तक अनेक हिट फिल्में जुड़ चुकी हैं। सनी लियोन का अंदाज इतना अलग, बोल्ड और हॉट है कि उनके दीवानों की तादाद करोड़ों में है। आज वह किसी परिचय की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस से हर किसी को मदहोश कर रखा है। बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स उनके मुरीद हैं। भारतीय मनोरंजन उद्योग में आमिर खान को उनका सबसे बड़ा प्रशंसक माना जाता है।

सनी लियोन का शुरूआती सफर चाहे जैसा रहा हो लेकिन अब वह बॉलीवुड में एक ऐसे मुकाम पर पंहुच चुकी हैं जहां उन्हें नजर अंदाज करना आसान नहीं है। अपने हॉट अंदाज और जबर्दस्त एक्सपोजर की बदौलत इंस्टाग्राम पर सनी के 44 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

आए दिन इंस्टाग्राम पर वह अपने ग्लैमरस फोटोज शेयर कर फैंस के दिलांे की धड़कन बढ़ाने का काम करती रहती हैं। पिछले साल लॉक डाउन के दौरान वह अपने पति और बच्चों के साथ, अपने वतन अमेरिका लौट गई थीं लेकिन एक बार फिर से वह कमर कसकर मुंबई लौट आई हैं। यहां आते ही उन्हें ’कोका कोला’ की एड फिल्म मिल गई जिसकी शूटिंग उन्होंने पूरी भी कर ली है। इन दिनों सनी लियोन एक वेब सीरीज की शूटिंग कर रही हैं। बतौर होस्ट ’स्पिलटसविला के 13 वे सीजन’ की शूटिंग के लिए सनी लियोन पूरी तरह तैयार हैं।

सनी लियोन जल्द ही ’शेरो’ में नजर आने वाली हैं। मार्च में इसका टीजर रिलीज हुआ था। हाल ही में इसका पोस्टर रिलीज किया गया है। यह एक साइक्लोजीकल थ्रिलर होगी जिसे 4 भाषओं में रिलीज किया जायेगा। 13 मई को अपना 40 वां जन्म दिन मना चुकी सनी लियोन ने हाल ही में अमिताभ बच्चन और आनंद एल राय के साथ मुंबई के पॉश इलाके में 16 करोड़ की लागत से एक अपार्टमेंट खरीदा है। इसका इंटीरियर वर्क पूरा होते ही वह अपने पति और बच्चों के साथ इसमें शिफ्ट हो जाएंगी।

(युवराज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »