फिल्म साक्षात्कार/ बॉलीवुड में मुझे, मेरे पहले ऑफर का इंतजार है : सामंथा अक्किनेनी

फिल्म साक्षात्कार/ बॉलीवुड में मुझे, मेरे पहले ऑफर का इंतजार है : सामंथा अक्किनेनी

सुभाष शिरढोनकर

साउथ में खूब नाम कमाने के बाद, अब सामंथा अक्किनेनी ने, हालिया रिलीज वेब सीरीज ’द फैमिली मैन 2’ के जरिए हिंदी दर्शकों का दिल जीत लिया। 04 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई सस्पेंस थ्रिलर, वैब सीरीज में, सामंथा ने एलटीटीई की आतंकवादी रजी का रोल निभाया। मनोज वाजपेयी और प्रियामणि ने इस वेब सीरीज में मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। सामंथा और मनोज वाजपेयी के बीच भिड़त वाले दृश्य बड़े ही जबर्दस्त थे। सामंथा, साउथ के सुपरस्टार रह चुके नागार्जुन की बहू हैं। उनके बेटे नागा चैतन्य के साथ सामंथा ने 2017 में शादी की थी। उसके बाद सामंथा ने अपने नाम के आगे अक्किनेनी लिखना शुरू कर दिया था। इंस्टाग्राम पर सामंथा के बोल्ड और खूबसूरत फोटोज, अक्सर उनके प्रशंसकों का जोश जगाते रहते हैं।

खबर है कि ’द फैमिली मैन 2’ की सफलता के बाद अब सामंथा, कुछ और वेब सीरीज सहित बॉलीवुड की फिल्में भी करना चाहती हैं। इसके लिए अब वह मुंबई में भी अपना आशियाना तलाश रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने मुंबइया फिल्मों में काम करने के लिए कॉस्टयूम डिजाइनर के तौर पर नीता लुल्ला को चुना है। सामंथा इतनी अधिक खूबसूरत और टेलेंटेड हैं कि वह दिन दूर नहीं जब वह साउथ की तरह बॉलीवुड में भी व्यस्त हो जाएंगी।

प्रस्तुत हैं सामंथा के साथ की गई बातचीत के संपादित अंश : –

आप पिछले एक दशक से साउथ में सक्रिय हैं। इसके बावजूद आपने बॉलीवुड में आने के लिए इतनी देर क्यों लगा दी?

यहां एक से बढ़कर एक कमाल के एक्टर्स पहले से मौजूद हैं। ऐसे में अक्सर यह सोच कर डर जाती थी कि, उनके मुकाबले टिक सकूंगी या नहीं। मुझे अनेक ऑफर मिले, लेकिन इस डर से मैं इंकार करती गई। 2013 में, आदित्य रॉय कपूर के साथ एक फिल्म में डेब्यू के लिए मैंने खुद को तैयार भी किया, पर दुर्भाग्य से वह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में चला गया था। लेकिन अब मैंने मन बना लिया है कि यहां पर भी काम करूंगी।

’द फैमिली मैन 2’ की कामयाबी के बाद क्या आपके कैरियर में किसी तरह का बदलाव आया है?

जिस तरह का रिस्पॉंस मेरी इस वेब सीरीज को मिला है, उसे देखते हुए मुझे लगता है कि, निर्देशक राज एंड डीके ने मुझे खास पोजीशन में ला कर खड़ा कर दिया है। उन्होंने मेरे किरदार को बहुत अच्छे से सेट किया था। इसके बाद से बॉलीवुड के अनेक फिल्म मेकर्स ने मुझे सीरियसली लेना शुरू कर दिया है।

साउथ में आप लगभग सभी जाने माने स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं। बॉलीवुड में किस हीरो के साथ काम करना चाहती हैं?

मैं चाहती हूं कि यहां सभी के साथ काम करूं। फिर भी रनबीर कपूर के साथ, ऑन स्क्रीन रोमांस करने में मुझे सबसे अच्छा लगेगा। मैं शाहरूख सर, राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और शाहिद कपूर के साथ भी काम करना चाहती हूं।

इन दिनों आप मुंबई में एक घर की तलाश में हैं। क्या हैदराबाद छोड़कर अब स्थाई तौर पर मुंबई में बसने का मन बना लिया है?

मैं चाहती हूं कि जब बॉलीवुड में काम शुरू करूं, मेरे कारण किसी को कोई परेशानी न हो। रोजाना हैदराबाद से यहां आकर काम करना तो संभव नहीं हो सकेगा। इसलिए चाहती हूं कि जब यहां पर शूटिंग हो, यहीं रहूं। यहां रहने के बावजूद मैं काम के सिलसिले में मुंबई और हैदराबाद के बीच आती जाती रहूंगी।

क्या इस वक्त आपके हाथ में कोई बॉलीवुड प्रोजेक्ट है?

एक बड़े बजट की तमिल फिल्म ’शंकुतलम’ की शूटिंग कर रही हूं। जैसे ही इसमें, अपना काम खत्म कर लूंगी मेरा पूरा फोकस बॉलीवुड पर होगा। नेटफ्लिक्स मेरे साथ एक वेब सीरीज बनाना चाहते हैं। इसमें मैं एकदम नये अवतार में नजर आऊंगी। बॉलीवुड में मुझे मेरे पहले ऑफर का इंतजार है।

आपने साउथ में अपने लगभग एक दशक लंबे कैरियर में, कई रोमांचक भूमिकाएं निभाई हैं। क्या बॉलीवुड में भी उस तरह का काम कर सकेंगी?

यह तो मेरी किस्मत पर डिपेंड करेगा, कि यहां मुझे किस तरह का काम मिलेगा। फिलहाल तो मैं बस इतना कह सकती हूं कि जिस चीज का आपने बरसों तक इंतजार किया हो, यदि वह आपको मिल जाए तो आप उसमें अपना 100 प्रतिशत दे सकते हैं।

(अदिति)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »