फिल्म साक्षात्कार/ अपने काम को खूब एंजॉय करता हूं : वरूण धवन

फिल्म साक्षात्कार/ अपने काम को खूब एंजॉय करता हूं : वरूण धवन

सुभाष शिरढोनकर

’जुड़वां’ और ’कुली नबर 1 के रीमेक करने के बाद खबर आ रही है कि वरूण धवन जल्दी ही ’बड़े मियां छोटे मियां’ के रीमेक में गोविंदा वाले किरदार में नजर आएंगे। 1999 में आई फिल्म ’बड़े मियां छोटे मियां’ को वाशु भागनानी ने प्रोडयूस किया था और उसे वरूण के पिता डेविड धवन ने निर्देशित किया था। अब इसका रीमेक वाशु के बेटे जैकी भागनानी बनाने जा रहे हैं। पिता पुत्रा की जोड़ी की यह चैथी फिल्म होगी।

वरूण इस वक्त कियारा आडवानी के साथ करण जौहर की ’जुग जुग जियो’ कृति सेनन के साथ ’भेड़िया’ श्रीराम राघवन की ’इक्कीस’ और ’सनकी’ जैसी फिल्मों में व्यस्त हैं। इसलिए ’बड़े मियां छोटे मियां’ 2022 में ही रिलीज हो सकेगी। लगता है कि वरूण धवन 2022 के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

प्रस्तुत है वरूण धवन के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश

बदलापुर (2015) के बाद आप एक बार फिर श्रीराम राघवन के साथ ’इक्कीस’ कर रहे हैं। इसमें अपने किरदार के बारे में कुछ बताइये

आर्मी बेकग्राउंड बेस्ड इस फिल्म में, मैं परमवीर चक्र विजेता आर्मी आफिसर अरूण खेत्रापाल का किरदार निभा रहा हूं। इसके लिए इन दिनों मैं अपना वजन कम करने में जुटा हूं। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में कुछ समय बिताते हुए मैं वहां के सैन्य अधिकारियों से अपने किरदार के लिए कुछ ट्रेनिंग लूंगा। फिल्म की शूटिंग सितबंर में शुरू होगी और इसे अगले साल मार्च तक रिलीज किया जाएगा।

आपकी गिनती बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में होती है जिन्हंें काफी कम अवसरों पर फ्लाप का सामना करना पड़ा ?
जिस इंडस्ट्री में सफलता को लेकर निश्चित भविष्यवाणी कोई नहीं कर सकता। मुझे लगातार सफलता मिलती रही है, यह मेरी खुशनसीबी है लेकिन मुझे लगता है कि इसमें मेरा अपना व्यक्तिगत योगदान कम और किस्मत की भूमिका ज्यादा रही है।

’स्त्राी’ के निर्देशक अमर कौशिक के निर्देशन में आप ’भेडि़या’ कर रहे हैं। इसे ’स्त्राी 2’ कहा जा रहा है?

नहीं, ’भेडिया’ ’स्त्राी’ से बिलकुल अलग है। यह एक डार्क कॉमेडी होगी। अमर कौशिक एक बहुत टेलेंटेड डायरेक्टर हैं। फिल्म के हर फ्रेम पर उनकी शानदार पकड़ होती है।

साजिद नाडियाडवाला ज्यादातर सलमान और अक्षय कुमार जैसे सितारों के साथ काम करते रहे हैं। आप उनकी फिल्म ’सनकी’ में क्या कर रहे हैं ?

यह एक कॉमेडी बेस्ड एक्शन ड्रामा है। इसमंे मैं पहली बार एक एक्शन हीरो का किरदार प्ले कर रहा हूं। रजत अरोड़ा फिल्म की स्क्रिप्ट फायनल करने में जुटे हुए हैं। फिल्म की शूटिंग बहुत जल्द शुरू होगी। यहां मैं यह बताना चाहूंगा कि साजिद ने ’सनकी’ टायटल ’किक’ से काफी पहले रजिस्टर्ड करा रखा था।

अपने भाई रोहित धवन की ’ढिशुम’ में आप एक गाने में परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आये थे। अब ’सनकी’ में वे आपके अपोजिट मेन फीमेल लीड निभा रही हैं ?

मेरे अपोजिट इस फिल्म में परिणीति को कास्ट करने पर विचार चल रहा है लेकिन अभी फायनल कुछ नहीं है। परिणीति रनबीर कपूर के साथ ’एनिमल’ में व्यस्त होने की वजह से मेकर को शायद वे डेटस नहीं दे पा रही हैं जो उन्हें चाहिए।

क्या आप अब तक के अपने कैरियर से संतुष्ट हैं ?

मैं जिस तरह की फिल्में करता हूं, उन्हें लेकर मैं बहुत ज्यादा कान्फिडेंट होता हूं। अपने काम को मैं खूब एंजॉय करता हूं। मेरे काम के लिए ऑडियंस की प्रतिक्रिया मेरा जोश और भी बढा देती है।

एक फिल्म आप जाह्नवी कपूर के साथ करने वाले थे। उस फिल्म का क्या हुआ ?

मेरी शादी के पहले मुझे जाह्नवी कपूर के अपोजिट ’रणभूमि’ का ऑफर मिला था लेकिन उसके कुछ दिनों बाद ही कोरोना की दूसरी लहर ने जोर पकड़ लिया और एक बार फिर सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया। शायद उस वजह से इस फिल्म का अब तक ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हो सका है।

(अदिति)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »