टाइगर मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेंगे : कृति सेनन

टाइगर मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेंगे : कृति सेनन

सुभाष शिरढोनकर

कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में हुआ। उन्होंने इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बी.टेक किया है। जब वे अपनी पढाई पूरी कर रही थीं उस वक्त तक उनके मन में फिल्म एक्ट्रेस बनने का ख्याल तक नहीं था। लेकिन उनकी किस्मत में फिल्म एक्ट्रेस बनना लिखा था। जब वो शौकिया तौर पर मॉडलिंग कर रही थीं, उन पर निर्देशक सब्बीर खान की नजर पड़ी और इस तरह उन्हें ’हीरोपंती’ (2014) में लीड रोल निभाने का अवसर मिला। इस फिल्म से न सिर्फ उन्होंने, बल्कि जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर ने भी अपना डेब्यू किया था।

’हीरोपंती’ (2014) बॉक्स ऑफिस के लिए जैकपॉट साबित हुई और इसके बाद शाहरूख खान ने कृति सेनन को अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म ’दिलवाले’ में वरूण धवन के अपोजिट अवसर दिया। रोहित शेट््टी के निर्देशन में बनी यह फिल्म लागत के लिहाज से बॉक्स ऑफिस के लिए ठंडी साबित हुई। लेकिन अपने कैरियर की दूसरी फिल्म में कृति सेनन पहले से ज्यादा मजबूत बनकर उभरीं। ’बरेली की बरफी’ (2017) ने कृति का कैरियर पूरी तरह बदल दिया। उसके बाद आई ’लुका छुपी’ (2019) और ’हाउसफुल 4’ (2019) भी अच्छी खासी हिट रहीं।

इस वक्त कृति सेनन की झोली में ’भेड़िया’,’आदिपुरूष’, ’बच्चन पांडे’ ’गणपत’, ’मिमी’ और ’हम दो हमारे दो’ जैसी 06 बड़ी फिल्में हैं। कुछ और मेकर उन्हें लेकर अपनी फिल्में प्लान कर रहे हैं। पिछले दिनों कृति सेनन कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं लेकिन अब वो उससे ठीक होकर फिर से काम पर लौट आई हैं।

प्रस्तुत है कृति के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश

आप अक्षय कुमार के अपोजिट ’बच्चन पांडे’ कर रही हैं। इसमें आपका किस तरह का किरदार है? इसमें अक्षय कुमार एक गैंगस्टर बने हैं जबकि मेरा किरदार एक ऐसे पत्राकार का है जो फिल्म निर्देशक बनना चाहती है। अक्षय कुमार को जुर्म की दलदल से बाहर निकालकर सुधारने के लिए वो एक फेक फिल्म बनाती हैं। इसमें जैकलीन फर्नांडिस भी हैं। ’दिलवाले’ और ’कलंक’ के बाद आप वरूण धवन के साथ एक बार फिर से ’भेडिया’ कर रही हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान आप कोरोना वायरस की चपेट में आ गई थीं?

हां, अरूणाचल प्रदेश में जब हम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, मुझे अचानक तेज फीवर आ गया। टेस्ट कराने पर मुझे ’कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया लेकिन शुक्र है कि जल्दी ही मैने रिकवर कर लिया और अब सब कुछ ठीक है। ’भेडिया’ की शूटिंग हम जल्द से जल्द पूरी कर लेना चाहते हैं क्योंकि निर्देशक अमर कौशिक इसे अगले साल की शुरूआत में रिलीज करना चाहते हैं।

’गणपत’ में आप एक बार फिर टाइगर श्रॉफ के अपोजिट काम कर रही हैं। ’हीरोपंती’ से लेकर अब तक आपने टाइगर के अंदर क्या परिवर्तन महसूस किया ?

टाइगर मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेंगे। उनके साथ मैंने अपने कैरियर की शुरूआत जो की थी। वो जबर्दस्त मेहनती हैं। हर फिल्म को पहली फिल्म मानकर उतनी ही मेहनत करते हैं। वह निरंतर आगे बढ़ रहे हैं और मुझे यकीन है कि एक दिन वे शिखर पर होंगे।

क्या आप ’रहना है तेरे दिल में’ (2001) का सीक्वल करने जा रही हैं?

वाशु भागनानी के बेटे जैकी ’रहना है तेरे दिल में’ का सीक्वल बना रहे हैं। इसका प्रस्ताव मेरे पास आया है। इस बार कहानी एक लड़की और दो लड़कों के बारे में होगी।

आप साउथ के दो सुपर स्टार्स प्रभास और अल्लू अर्जुन के साथ फिल्में कर रही हैं। क्या इसे साउथ में आपकी शुरूआत के तौर पर देखा जा सकता है ?

मैं प्रभास के साथ ’आदिपुरूष’ कर रही हूं लेकिन अल्लू अर्जुन के साथ वाली कोई फिल्म नहीं कर रही हूं। हां, अल्लू अर्जुन की हिट फिल्म यअला बैकुंठपुरमलो’ के हिंदी रीमेक का ऑफर मेरे पास आया है। यह एक फैमिली एंटरटेनर होगी। यदि सब कुछ ठीक रहा तो इसमें मैं पूजा हेगड़े वाला किरदार निभाऊंगी लेकिन इसमें मेरे अपोजिट कार्तिक आर्यन होंगे।

(अदिति)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »