महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी, गढ़चिरौली में 26 माओवादी ढ़ेर, मारा गया 50 लाख इनामी मिलिंद

महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी, गढ़चिरौली में 26 माओवादी ढ़ेर, मारा गया 50 लाख इनामी मिलिंद

नागपुर/ महाराष्ट्र के आदिवासी बहुल गढ़चिरौली जिले के धानोरा इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 26 माओवादियों को मार गिराने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार महाराष्ट्र पुलिस के विशेष दस्ते सी-60 और माओवादी छापामारों के बीच हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 माओवादियों के मारे गए हैं।

गढ़चिरौली के गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने इस हमले में माओवादी कमांडर मिलिंद तेलतुंबड़े के मारे जाने का भी दावा किया है। गढ़चिरौली पुलिस द्वारा साझा की गई सूची में 26 माओवादियों के नाम सार्वजनिक किए गए हैं, जिनमें 50 लाख के इनामी कमांडर तेलतुंबड़े का भी नाम शामिल है। इस सूची में बताया गया है कि मुठभेड़ में 20 पुरुष माओवादी और 6 महिला माओवादियों की मौत हुई है।

हमले में इस विशेष पुलिस दल के चार सदस्य भी बुरी तरह घरल हो गए हैं। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि मुठभेड़ सुबह 6 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक चली। उनका कहना है कि माओवादी और सुरक्षाबलों के बीच रह रहकर गोलीबारी होती रही। उन्होंने बताया कि हमलोग इस बात का पता लगा रहे हैं कि इस आॅपरेशन में कितने माओवादी छापामार शामिल थे।

उन्होंने यह भी बताया कि हम ये भी पता लगा रहे हैं कि क्या मुठभेड़ में और भी ज्यादा माओवादी मरे हैं जिनके शव लेकर दूसरे माओवादी भागने में कामयाब रहे। गोयल का कहना है कि घटनास्थल पर जंगलों में दूर-दूर तक खून के निशान हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मारे गए छापामारों को या घायल हुए छापामारों को माओवादी घसीटकर ले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »