बिहार के भोजपुर में बाढ़ से अबतक 18 से अधिक लोगों की मौत, कई लापता

बिहार के भोजपुर में बाढ़ से अबतक 18 से अधिक लोगों की मौत, कई लापता

आरा/ बिहार में भोजपुर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों अबतक 18 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यही नहीं कई लोगों के लापता होने की भी खबर है। जिले के बड़हरा, शाहपुर, बिहियां, उदवंतनगर, आरा सदर, आरा ग्रामीण आदि प्रखण्डों के सैकड़ो गांवों में गंगा नदी का पानी हिलकोरे मार रहा है। दो दिनों से बाढ़ का पानी धीरे धीरे घट रहा है लेकिन बाढ़ के पानी मे डूब कर मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

बीते तीन दिनों के भीतर 18 से अधिक लोगो की मौत हो चुकी है, जिसमे बच्चे एवं बच्चियां भी शामिल है। बीते 15 अगस्त को आरा सदर प्रखंड के आरा बड़हरा मुख्य सड़क पर बसे भकुरा गांव में स्वतंत्रता दिवस समारोह से शामिल होकर लौट रही तीन युवतियां एक साथ बाढ़ के पानी मे डूब गई।

आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भकुरा में तीन युवतियों के साथ रामपुर और डुमरा में एक, बड़हरा में दो, आरा, सहार और तरारी में एक-एक लोगो की पानी मे डूबने से मृत्यु हो गयी है।
आरा सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र से सटे इलाको में भी बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। बाढ़ का सबसे अधिक कहर शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र में टूटा है।तीन चार दिनों के भीतर भोजपुर जिले के अलग अलग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में बाढ़ के पानी में डूबने से अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »