सिंगापुर : महिला ने हिंदू पड़ोसी की पूजा में बाधा डाली

सिंगापुर : महिला ने हिंदू पड़ोसी की पूजा में बाधा डाली


नई दिल्ली सिंगापुर पुलिस उस घटना की जांच कर रही है जिसमें एक वीडियो में 48 वर्षीय महिला को घंटा बजाकर अपने हिंदू पड़ोसियों की पूजा में खलल डालते हुए देखा गया है। सिंगापुर के एक महत्वपूर्ण अखबार ने बृहस्पतिवार को बताया कि पुलिस ने कहा कि एक रिपोर्ट दर्ज की गई है और महिला जांच में पुलिस के साथ सहयोग कर रही है।

लिवनेश रामु ने बुधवार को फेसबुक पर घटना की 19 सेकंड की वीडियो पोस्ट की जिससे चश्मा लगाए हुए एक व्यक्ति अपने अपार्टमेंट के बाहर पूजा करते हुए घंटी बजा रहा है। तभी अगले दरवाजे से एक महिला निकलती है और जमीन से एक छड़ी उठाकर करीब 15 सेकंड तक एक छोटा घंटा जोर-जोर से बजाती है। जब व्यक्ति रुकता है और घंटी की आवाज बंद हो जाती है तब भी महिला कुछ देर तक लगातार घंटा बजाती रहती है।

लिवनेश ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘कई अन्य हिंदुओं की तरह हमारा परिवार हफ्ते में दो बार पांच मिनट के लिए प्रार्थना करते हुए घंटी बजाता है। इस घर में 20 से अधिक वर्षों से रह रहे हैं लेकिन कभी कोई परेशानी हुई। मुझे लगता है कि कोविड-19 के कारण चीजें बदल गयी हैं।’’

इस बीच, गृह मामलों के और कानून मंत्री के. षणमुगम ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोगों की नस्ली प्राथमिकताएं हो सकती है और यह नस्लवाद नहीं है लेकिन अगर वह सार्वजनिक तौर पर यह करते हैं और दूसरों पर इसे थोपते हैं तो स्थिति बिगड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »