सोनाली फोगाट मौत पर सस्पेंस बरकरार! उठने लगी सीबीआई जांच की मांग

सोनाली फोगाट मौत पर सस्पेंस बरकरार! उठने लगी सीबीआई जांच की मांग

नयी दिल्ली/ भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मृत्यु का रहस्य गहराता जा रहा है। इस बीच, पहले तो हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मामले की जांच केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो से कराने की कही फिर कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने भी इसे सीबीआई को सौंपने की मांग की है।

गोवा कांग्रेस ने शनिवार को बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत का मामला सीबीआई को सौंपे जाने की मांग की। फिलहाल गोवा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कलंगुट के विधायक माइकल लोबो ने अपने बयान में कहा कि इस प्रकार की हत्या से गोवा की छवि खराब हो रही है और इससे पर्यटन उद्योग प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस द्वारा सुकिंदर सिंह और सुधीर सांगवान (फोगाट के पीए) को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। इससे साफ जाहिर होता है कि हत्या भले गोवा में हुई है लेकिन साजिश हरियाणा में रची गयी थी।

उन्होंने कहा, मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सहमत हूं, मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। अपराध अंजुना (गोवा) में हुआ होगा, लेकिन असली कहानी हरियाणा में है।

लोबो ने कहा कि गोवा पुलिस ने दो गिरफ्तारियां की हैं, लेकिन अगर कोई और अपराध में शामिल है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

लोबो ने कहा, सीबीआई जांच की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि गोवा पुलिस किसी अंतिम निष्कर्ष पर पहुंच पाएगी। अंजुना में पुलिस जांच नहीं कर सकती, जिन्हें कुछ भी पता नहीं है।

उन्होंने कहा, इसके अलावा, इस बात की और जांच होनी चाहिए कि क्या (उसके) साथ रहने वाले दो लोग आरोपी हैं या किसी और ने अपराध किया है। सभी पहलुओं से जांच की जानी चाहिए। अपराध का कारण हरियाणा में है। ऐसा लगता है कि और लोग शामिल थे। जांच हरियाणा से शुरू होने दें।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से गोवा राज्य का नाम खराब होता है। पुलिस अपराधों की जांच करती है और फिर इसे भूल जाती है और फिर जांच बंद हो जाती है, लेकिन ऐसे मामलों की सीबीआई द्वारा गहन जांच की जानी चाहिए। हरियाणा से सीबीआई द्वारा मामले की जांच करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, हम गोवा को पर्यटन के अगले स्तर पर ले जाने की बात कर रहे हैं, जो पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होने पर संभव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »