अंदाज-ए-मोदी:वैक्सीनेशन के दौरान प्रधानमंत्री ने नर्सों से कहा- नेता मोटी चमड़े वाले होते हैं, क्या उनके लिए कोई खास सुई है?

अंदाज-ए-मोदी:वैक्सीनेशन के दौरान प्रधानमंत्री ने नर्सों से कहा- नेता मोटी चमड़े वाले होते हैं, क्या उनके लिए कोई खास सुई है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जब कोरोना वैक्सीन लगवाने एम्स पहुंचे तो उन्होंने अपने अलग अंदाज के जरिए माहौल को हल्का करने की कोशिश की। नेताओं के बारे में उनकी एक टिप्पणी पर नर्सों ने ठहाका लगा दिया।

प्रधानमंत्री सोमवार सुबह जैसे ही एम्स पहुंचे, उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ड्यूटी पर थीं। निवेदा ने उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई। निवेदा को असिस्ट करने के लिए केरल की नर्स रोसम्मा अनिल भी मौजूद थीं। ये दोनों नर्स पिछले कुछ सालों से एम्स में काम कर रही हैं।

प्रधानमंत्री के एम्स आने के बारे में अस्पताल के स्टाफ को ऐन वक्त पर बताया गया था। इस वजह से माहौल गंभीर था। प्रधानमंत्री यह बात जानते थे कि उनके पहुंचने की वजह से स्टाफ तनाव में होगा। तनाव कम करने के लिए उन्होंने तुरंत नर्सों के साथ बातचीत शुरू कर दी। प्रधानमंत्री ने उनके नाम पूछे और यह जाना कि वे कहां की रहने वाली हैं?

इसके बाद प्रधानमंत्री ने मजाकिया अंदाज में पूछा कि क्या वे वेटरनरी में इस्तेमाल होने वाली सुई का इस्तेमाल करेंगी? नर्सों ने इससे इनकार किया, लेकिन वे समझ नहीं पाईं कि आखिर प्रधानमंत्री ऐसा सवाल क्यों कर रहे हैं? प्रधानमंत्री तुरंत बोले- ‘नेता मोटी चमड़ी वाले होते हैं। इसलिए पूछा कि क्या कोई खास और मोटी सुई टीका लगाने में इस्तेमाल होगी।’

इतना सुनते ही नर्सों ने ठहाका लगाया। नर्सों का तनाव गायब हो चुका था। इसके बाद प्रधानमंत्री ने नर्स निवेदा और रोसम्मा अनिल के साथ फोटो भी खिंचवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »