कैप्टन अमरिन्दर ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की उड़ाई खिल्ली, कांग्रेस को भी लताड़ा

कैप्टन अमरिन्दर ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की उड़ाई खिल्ली, कांग्रेस को भी लताड़ा

चंडीगढ़/ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पंजाब में शिक्षा का श्दिल्ली मॉडलश् पेश करने पर आम आदमी पार्टी सरकार के दावों का मजाक उड़ाया, जबकि वास्तव में 2021 के राष्ट्रीय शिक्षा पर सर्वेक्षण कराने में दिल्ली का बहुत खराब प्रदर्शन रहा था। एन.ए.एस 2021 के अनुसार, विभिन्न श्रेणियों में दिल्ली का प्रदर्शन पंजाब से भी खराब था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा, जिसने 2017 से सितंबर 2021 के बीच कैप्टन सरकार की सभी उपलब्धियों का श्रेय उन्हें न देने के चक्कर में किए गए सभी कामों को नकार दिया और आप के लिए पंजाब चुनाव में जीतने का रास्ता साफ कर दिया।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि पंजाब ने न सिर्फ दिल्ली से बेहतर प्रदर्शन किया है बल्कि सभी संकेतकों पर राष्ट्रीय औसत से भी बेहतर प्रदर्शन किया है। ष्क्या शिक्षा का एक असफल मॉडल एक सफल मॉडल की जगह ले सकता है? उन्होंने पंजाब की आप सरकार पर सवाल उठाया जो बार-बार पंजाब में ‘दिल्ली मॉडल’ लाने की बात कर रही थी।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने अपने नुकसान के लिए सब कुछ किया है और आज वह अपने अस्तित्व को बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने हर मोर्चे पर बहुत अच्छा काम किया है, चाहे वह कोविड महामारी से सफलतापूर्वक निपटना हो या किसानों का कर्ज माफ करना हो। कांग्रेस पार्टी ने जानबूझकर इन सभी उपलब्धियों को नजरअंदाज करने को चुना और इसके बजाय यह दावा करने की कोशिश की, कि उनके इस्तीफे के 111 दिनों में सब कुछ हो गया और परिणाम स्वरूप उनकी तबाही हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »