CM भूपेंद्र की उपस्थिति में गुर्जन क्षत्रिय कडिया समाज का स्नेहमिलन

CM भूपेंद्र की उपस्थिति में गुर्जन क्षत्रिय कडिया समाज का स्नेहमिलन

गांधीनगर/ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि गुजरात के सभी समाजों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास व सबका प्रयास’ के मंत्र का अनुकरण कर आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दशकों से विकास के मार्ग पर तीव्रतम् गति से आगे बढ़ रहे गुजरात को और अधिक विकसित बनाना है।

पटेल रविवार को गांधीनगर में आयोजित श्री गुर्जर क्षत्रिय कडिया समाज के स्नेहमिलन समारोह में संबोधित कर रहे थे। इस समारोह में सामाजिक अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात सरकार ने सर्वांगीण विकास, सुशासन एवं सभी समाजों के उत्कर्ष की जो परिपाटी अपनाई है, उसके फलस्वरूप किसी भी समाज के कार्य रुके नहीं हैं और रुकने वाले भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के कठिन काल में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश एवं गुजरात का विकास रुका नहीं है और अर्थव्यवस्था को भी गतिशील बनाए रखा गया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में कोविड नियंत्रण हेतु उठाए गए कदमों, कोरोना विरोधी टीकाकरण, निर्धन-मध्यम वर्गों के परिवारों को निरूशुल्क राशन वितरण के किए गए कार्यों ने समग्र विश्व का ध्यानाकर्षित किया है।

उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन का ही परिणाम है कि स्वच्छता मिशन, जल जीवन मिशन, हर घर तिरंगा जैसे अभियान सफल बना कर भारत ने अपनी शक्ति विश्व को दिखाई है। मुख्यमंत्री ने श्री गुर्जर क्षत्रिय कडिया समाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण की द्वारका नगरी के निर्माण में जिस समाज का योगदान माना जाता है, वह समाज आज ‘आत्मनिर्भर गुजरात-सर्वोत्तम गुजरात’ के निर्माण में वर्तमान सरकार का भली-भाँति सहयोगी बना है। इस अवसर पर श्री गुर्जर क्षत्रिय कडिया समाज के अग्रणी भाई-बहन, बक्शी पंच (ओबीसी आयोग) के पूर्व अध्यक्ष श्री भगवानदास पंचाल, उपाध्यक्ष मयंक नायक सहित महानुभाव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »