पाकिस्तान ने तोड़ा युद्धविराम, सीमा पर फायरिंग, भारत का मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने तोड़ा युद्धविराम, सीमा पर फायरिंग, भारत का मुंहतोड़ जवाब

नयी दिल्ली/ पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए मंगलवार की सुबह बिना किसी उकसावे सीमा पर गोलीबारी की। पाक गोलीबारी का भारतीय सुरक्षा बलों ने मुहतोड़ जवाब दिया है।

पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को सुबह जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को निशाना बनाकर गोलियां चलाईं और संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया।

उन्होंने बताया कि जम्मू जिले के अरिना सेक्टर में हुई गोलीबारी का बीएसएफ ने भी माकूल जवाब दिया। बीएसएफ के उप निरीक्षक जनरल एस. पी. एस. संधू ने कहा, आज सुबह, पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बीएसएफ के गश्ती दल पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की गई, जिसका जम्मू के सतर्क बीएसएफ कर्मियों ने माकूल जवाब दिया।

बीएसएफ जम्मू के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में भारत की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है। भारत और पाकिस्तान फरवरी 2020 में जम्मू-कश्मीर में सीमाओं के लिए नए सिरे से एक संघर्ष विराम समझौते पर सहमत हुए थे। समझौते के तहत नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थानीय निवासियों ने खेती फिर से शुरू की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »