झारखंड : सियासी चक्रवात की संभावना, एक बड़े नेता के खिलाफ सघन जांच कर रही है केन्द्रीय एजेंसी

झारखंड : सियासी चक्रवात की संभावना, एक बड़े नेता के खिलाफ सघन जांच कर रही है केन्द्रीय एजेंसी

रांची/ झारखंड में बहुत जल्द एक नया राजनीतिक चक्रवात आने वाला है। बड़ी संख्या में केन्द्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारी रांची में कैंप कर रहे हैं। अधिकारियों की संख्या 25 से उपर बतायी जा रही है और इस टीम का नेतृत्व केन्द्रीय जांच एजेंसी के कोई दत्ता साहब कर रहे हैं।

जानकार सूत्रों की मानें तो अभी हाल ही में केन्द्र की कोई संवैधानिक संस्था ने झारखंड के एक बड़े सियासी नेता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच के आदेश दिए हैं। उसी आलोक में विगत कुछ दिनों से झारखंड के उक्त नेता के खिलाफ सघन जांच चल रही है। उनकी एक-एक नामी-बेनामी संपत्तियों की जांच हो रही है। पत्तियों के कागज खंगाले जा रहे हैं।

सूत्रों ने तो यहां तक बताया है कि उक्त नेता के तीन पीढ़ियों के दोस्त रहे किसी बड़े व्यापारी के साथ जांच एजेंसी ने दो दिनों तक पूछताछ की है। उक्त व्यापारी ने जांच एजेंसी को नेता के खिलाफ कई अहम सुराग भी उपलब्ध कराए हैं।

यही नहीं उक्त नेता से संबंधित धनबाद के एक व्यापारी से भी विगत तीन दिनों से पूछताछ हो रही है। हालांकि इस बात की पुष्टि किसी भी आधिकारिक व्यक्ति के द्वारा नहीं किया गया है लेकिन झारखंड के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा होने लगी है।

सूत्रों मानें तो जांच टीम के सदस्यों ने उक्त नेता से संबंधित लगभग 100 लोगों की सूचि बनाई है और सभी से पूछताछ की योजना है। नेता के खिलाफ जांच एजेंसियों ने अभीतक लगभग 50 लोगों से पूछताछ की है। जानकार बताते हैं कि जांच की दिशा यदि सही रही तो बहुत जल्द झारखंड की शांत राजनीतिक माहौल में एक बड़ा सियासी उफान आने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »